भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी द्वारा शहडोल (मध्य प्रदेश) की जन सभा में दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिन्दु

 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में इस बार मध्य प्रदेश की सभी लोक सभा सीटों पर कमल खिलेगा। लगातार तीसरी बार जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से केंद्र में श्री नरेन्द्र मोदी सरकार का गठन होगा।

इंडी गठबंधन भ्रष्टाचारियों का टोला है। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, राजद दृ सभी पार्टियों के नेता घोटाले और भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हुए हैं। इंडी गठबंधन का यह टोला या तो बेल पर है, या जेल में है, और यही घमंडिया इंडी गठबंधन की सच्चाई है।

इंडी गठबंधन के नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी, पी चिदंबरम, लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, ए. राजा बेल पर हैं, अभिषेक बनर्जी से पूछताछ की जा रही है, हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन, आजम खान, प्रिया मलिक जेल में हैं। इंडी गठबंधन का टोला या तो बेल पर है, या जेल में है। यही घमंडिया इंडी गठबंधन की सच्चाई है l अखिलेश यादव के शासन में लैपटॉप, गोमती रिवर फ्रंट और अनाज घोटाला हुआ। लालू यादव जमीन के बदले नौकरी घोटाला, चारा घोटाले में शामिल हैं। डीएमके नेता बालू घोटाले में लिप्त है, इनके नाम हजारों करोड़ की संपत्ति है जिसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

2014 से पहले कांग्रेस के शासन काल में देश में आए दिन आतंकी घटनाएं घटती थीं, आज आतंकवाद की एक भी घटना सामने नहीं आती। पहले हर दिन नए घोटाले होते थे, आज ईमानदारी के शासन में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होती है।

आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी देश को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, वहीं विपक्ष ‘मोदी हटाओ’ का राग अलाप रहा है।

30 वर्षों के शासन के बाद भी कांग्रेस ने जनता के सामने कोई रिपोर्ट कार्ड पेश नहीं किया और वहीं भाजपा 3 महीने में ही अपना रिपोर्ट कार्ड पेश कर देती है।

भाजपा डबल इंजन की सरकार में महिला सशक्तीकरण हुआ, किसानों को ताकत मिली, युवाओं की आकांक्षाओं को पंख लगे और गांव-गरीब का विकास हुआ।

’शहडोल । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी ने आज मध्यप्रदेश के शहडोल में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में परिवर्तनकारी विकास पर जोर देते हुए महिला सशक्तीकरण, किसानों के उत्थान, स्वास्थ्य देखभाल और बुनियादी ढांचे के विकास जैसी उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। श्री नड्डा ने भाजपा उम्मीदवार श्रीमती हिमाद्री के लिए समर्थन की अपील करते हुए मतदाताओं से निरंतर विकास के लिए भाजपा को विजयी बनाने का आग्रह किया। इस अवसर पर मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव, मध्यप्रदेश भाजपा प्रदेश के अध्यक्ष श्री विष्णु दत्त शर्मा और शहडोल लोकसभा भाजपा प्रत्याशी श्रीमति हिमाद्री सिंह सहित अन्य नेतागण उपस्थित रहे।

  राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी ने कहा कि लंबे समय तक शहडोल ने उपेक्षा का दौर देखा है। कांग्रेस सरकार समाज को जाति के आधार पर बांट कर तुष्टिकरण की राजनीति करती थी। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने जातिवाद को समाप्त कर समाज को एकसूत्र में बांधकर ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ के मंत्र को लेकर विकास की राजनीति की शुरुआत की। राजनीति की इस नई संस्कृति में विकास को अहम दर्जा मिला है। कांग्रेस के दौर में महिलाओं, आदिवासियों, युवाओं, किसानों की उपेक्षा हुई। भाजपा सरकार में महिलाओं का सशक्तिकरण हुआ, किसानों को ताकत मिली, युवाओं की आकांक्षाओं को पंख लगे और गांव-गरीब के विकास में योगदान हुआ। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आदिवासियों के विकास के लिए बजट को तीन गुना बढ़ाया गया है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव के कार्यकाल की प्रशंसा करते हुए श्री नड्डा ने कहा कि तीन महीने में ही मुख्यमंत्री ने किसानों, गरीबों, महिलाओं और युवाओं के लिए जो काम किया है, उसका रिपोर्ट कार्ड आपके सामने रख दिया। 30 साल राज करने के बाद भी किसी कांग्रेसी नेता ने जनता के सामने कोई रिपोर्ट कार्ड पेश नहीं किया। ये भाजपा की संस्कृति है कि 3 महीने में ही रिपोर्ट कार्ड पेश कर दिया जाता है। 2014 से पहले देश में आए दिन आतंकी घटनाएं घटती थीं, आज आतंकवाद की एक भी घटना सामने नहीं आती। पहले हर दिन नए घोटाले होते थे, आज ईमानदारी के शासन में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होती है। कांग्रेसी कहते थे मंदिर वहीं बनाएंगे पर तिथि नहीं बताएंगे, भाजपा सरकार में यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में 22 जनवरी 2024 को भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से देश के 11 करोड़, मध्यप्रदेश के 80 लाख और शहडोल के 3 लाख किसानों को आर्थिक सहायता मिली है। उज्ज्वला योजना में मध्यप्रदेश की 82 लाख बहनों और शहडोल की 3 लाख बहनों को गैस कनेक्शन दिया गया एवं जल जीवन मिशन के 11 करोड़ से अधिक लाभार्थियों में मध्यप्रदेश के 55 लाख घर हैं। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत शहडोल में लगभग 83 लाख लोगों को लाभ मिला है। 

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा जी ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने मध्यप्रदेश को 12 मेडिकल कॉलेज दिए हैं जिसमें शहडोल को भी एक मेडिकल कॉलेज दिया गया है। भाजपा शहडोल लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती हिमाद्री सिंह के विजयी होने के बाद शहडोल, उमरिया, बिजूरी और अनूपपुर चारों रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होगा जिसमें 56 रूप्ए करोड़ खर्च किये जाएंगे। शहडोल में पासपोर्ट ऑफिस की सौगात दी गई है। सागरटोला से नागपुर तक लगभग 850 रूपए करोड़ की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग बन रहा है। 500 बेड का बिरसा मेडिकल कॉलज बनकर तैयार हुआ है, जहां 1000 रोगियों के इलाज की व्यवस्था है। 10 वर्षों में शहडोल में हर क्षेत्र में विकास की दृष्टि से कार्य किये गए हैं और भविष्य में भी शहडोल विकास की दिशा में तीव्र गति से बढ़ेगा। 

श्री नड्डा जी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि एक ओर आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी हैं जो देश को आगे बढ़ाने के लिए दिन-रात कठिन परिश्रम कर रहे हैं। दूसरी ओर विपक्ष ‘मोदी हटाओ, मोदी हटाओ’ का राग अलाप रहा है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का मानना है कि किसी भी भ्रष्टाचारी को छोड़ा नहीं जाएगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विपक्ष के भ्रष्टाचार को जनता के सामने रखते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा जी ने कहा कि इंडी गठबंधन भ्रष्टाचारियों का टोला है। आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले में लिप्त पाया गया जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिए गया। भ्रष्टाचारी और दुराचारियों को संरक्षण देने वाली तृणमूल कांग्रेस के नेताओं पर कई मामले दर्ज हैं, जिनके खिलाफ कार्रवाई हो रही है। अखिलेश यादव के शासन में लैपटॉप, गोमती रिवर फ्रंट और अनाज घोटाला हुआ। लालू यादव जमीन के बदले नौकरी घोटाला, चारा घोटाले में शामिल हैं। डीएमके नेता बालू घोटाले में लिप्त है, इनके नाम 134 रूपए लाख करोड़ की संपत्ति है जिसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। घमंडिया गठबंधन के नेता या तो बेल पर है या जेल में है और यही इस गठबंधन की सच्चाई है। 

उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी, पी चिदंबरम, लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, ए राजा बेल पर हैं, अभिषेक बनर्जी से पूछताछ की जा रही है, हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन, आजम खान, प्रिया मलिक जेल में हैं। श्री नड्डा जी ने कहा कि इंडी गठबंधन का यह टोला या तो बेल पर है या जेल में है, और यही घमंडिया इंडी गठबंधन की सच्चाई है। 2024 में जनता का बहुमूल्य वोट ही यह तय करेगा कि मोदी आगे बढ़ेंगे तभी देश आगे बढ़ेगा और यह इंडी गठबंधन जेल में होगा। यह टोला परिवारवाद की पार्टियों का भी टोला है इसलिए हमारी लड़ाई जनता के हित की लड़ाई है लेकिन विपक्ष की लड़ाई परिवार को बचाने की लड़ाई है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की लड़ाई जनता और देश को आगे ले जाने, किसानों की भलाई, युवाओं की आकांक्षाओं को पंख देने, गरीबों को ताकत देने, महिलाओं को ताकत देने की लड़ाई है। इसलिए इस लड़ाई में जीतने के लिए कमल के निशान का बटन दबाकर श्रीमती हिमाद्री को विजयी बनाकर देश के विकास में योगदान दें।

मोदी जी के नेतृत्व में हो रहे विकास और जन कल्याण के नवाचारः डॉ. मोहन यादव

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में विकास और जनकल्याण के क्षेत्र में जो नवाचार हो रहे हैं, वो पूरे देश के लिए अनुकरणीय हैं। मुझे यह बताते हुए प्रसन्नता है कि हमारी सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रदेश के अंदर कोई भी जमीन खरीदेगा या बेचेगा तो पटवारी के चक्कर नहीं लगाना पड़ेंगे। पटवारी नामांतरण करके उनके घर पर कागज पहुंचाएंगे। डॉ. यादव ने कहा कि कांग्रेस के एक बड़े नेता हैं, जिनके पास दो-दो हेलीकॉप्टर हैं। प्रदेश में 15 महीने उन्होंने सरकार चलाई, लेकिन जनता को कोई सुविधा नहीं दी। हमारी सरकार ने प्रदेश के लोगों को पीएम श्री एंबुलेंस की सुविधा दी है। इसके माध्यम से कोई भी गरीब आदमी, उसका बच्चा या परिवार का कोई सदस्य गंभीर रूप से बीमार हो जाता है और उसे तुरंत बड़े अस्पताल ले जाने की जरूरत है, तो कलेक्टर और डॉक्टर निर्णय लेंगे, रोगी को हेलीकॉप्टर एंबुलेंस से बड़े अस्पताल लाया जाएगा। इस एंबुलेंस में डॉक्टर और नर्स सहित सभी जरूरी उपकरण भी होंगे। हमने प्रदेश में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बद्रीनाथ-केदारनाथ की तरह हवाई यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। प्रदेश के विभिन्न शहरों के बीच भी इंटर स्टेट एविएशन के माध्यम से छोटे हवाई जहाज से यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। डॉ. यादव ने कहा कि हमारे बच्चे जिस कॉलेज में पढ़ते हैं, उन्हें अपने शैक्षणिक दस्तावेजों को संभालने में बड़ी परेशानी होती है। अब उनके लिए डिजिलॉकर की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। छात्र-छात्राएं अपने सभी प्रकार के दस्तावेज डिजिलॉकर में रख सकेंगे और जब चाहें तब अपने मोबाइल के माध्यम से खोलकर अपने दस्तावेज चेक करा सकते हैं।  

शहडोल के विकास में नहीं रहेगी कमी

डॉ. यादव ने कहा कि शहडोल में मेडिकल कॉलेज तो बनेगा ही, यहां हम आयुष मेडिकल कॉलेज भी बनाएंगे ताकि इस क्षेत्र में मिलने वाली जड़ी-बूटियों का उचित उपयोग हो सके। उन्होंने कहा कि शहडोल कोदो-कुटकी जैसे श्रीअन्न का क्षेत्र है। इन अनाजों पर हमारी सरकार अलग से बोनस देगी जिसके बाद इन अनाजों को 4000 रुपये प्रति क्विंटल के भाव से खरीदा जाएगा। हमने गेहूं पर 125 रुपया क्विंटल का बोनस दिया है। जिसके बाद 2400 रूपए प्रति क्विंटल के भाव से गेहूं खरीदा जा रहा है। आपका धान हमने खरीद लिया है, लेकिन पूरे बजट की मीटिंग नहीं हो पाई थी, इसलिए निर्णय नहीं हो सका। लेकिन आप चिंता न करें, धान का भी बोनस आपको दिया जाएगा। डॉ. यादव ने कहा कि हमारी सरकार ने ऐसे कई निर्णय लिए हैं, जो आपके क्षेत्र में विकास के दरवाजे खोलेंगे। 

प्रदेश की सभी सीटें जीतकर राष्ट्रीय अध्यक्ष जी को देना है

डॉ. यादव ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी शहडोल आए हैं, यह हम सभी के लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी का संकल्प है कि भारत को भव्य और दिव्य बनाना है। उनके इस संकल्प की पूर्ति के लिए आप सभी को भी श्री नरेंद्र मोदी जी बनकर हर बूथ पर काम करना होगा। डॉ. यादव ने कहा कि हर लोकसभा क्षेत्र में परिस्थितियां भाजपा के अनुकूल हैं, लेकिन हमें कुछ और ताकत लगाकर जीत का नया रिकॉर्ड बनाना है। इसके लिए आप सभी प्रदेश की 29 सीटें जीतकर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा जी को भेंट करने का संकल्प लें।

कांग्रेस नेताओं ने सिर्फ अपना विकास किया, भ्रष्टाचार व परिवारवाद को जन्म दिया- श्री विष्णुदत्त शर्मा

आमसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि देश और मध्यप्रदेश में वर्षों तक राज करने वाली कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ भ्रष्टाचार करने और परिवारवाद को बढ़ाने के अलावा कोई कार्य नहीं किया। कांग्रेस नेताओं ने देश और देश की गरीब जनता का विकास करने के स्थान पर सिर्फ अपना विकास करते रहे। कांग्रेस नेता सत्ता में रहने के बाद भी जनता के लिए नहीं सोचते। वे अपने लिए निजी हेलीकॉप्टर खरीदते हैं और उससे चलते हैं, लेकिन भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश में गरीब जनता को बीमारी के दौरान जान बचाने के लिए हेलीकॉप्टर एंबुलेंस सेवा की शुरूआत की है। 2003 से पहले शहडोल और आसपास के जिलों में विकास की क्या स्थिति थी, यह आप किसी से छिपी नहीं हैं। आप सभी लोग उसके साक्षी भी हैं, लेकिन 2003 में मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद इस क्षेत्र में विकास का नया इतिहास लिखा गया। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश और मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने शहडोल क्षेत्र में विकास की गंगा बहा दी है। भाजपा सरकार ने इस क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज, एयरपोर्ट, अस्पताल, सड़कों के निर्माण के साथ बड़ी संख्या में विकास कार्य किए हैं, अगर कोई कार्य अभी अधूरा है या शुरू नहीं हुआ वह लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा सरकार पूरा करेगी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने सबका साथ, सबका विकास के मूल मंत्र के साथ गरीबों के कल्याण के साथ हर समाज वर्ग के उत्थान का कार्य किया है। 

एक तरफ प्रधानमंत्री जी की बेदाग छवि, दूसरी तरफ भ्रष्टाचारियों व परिवारवादियों का गठबंधन

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि भारत में भ्रष्टाचार और परिवारवाद की राजनीति की जननी कांग्रेस पार्टी है। कांग्रेस पार्टी के शासनकाल में सिर्फ भ्रष्टाचार होता रहा है। कांग्रेस ने परिवारवाद की राजनीति को बढ़ावा दिया। कांग्रेस पार्टी एक परिवार की पार्टी बनकर रह गई है। वहीं 2014 में श्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से आज तक एक भी रूपए का कहीं पर भी भ्रष्टाचार या गबन नहीं हुआ। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी बेदाग छवि व वैश्विक लोकप्रियता से देश की सभी विपक्षी राजनीतिक पार्टियां परेशान हैं, इसलिए दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश, बिहार, व पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्यों की भ्रष्टाचार में शामिल परिवारवादी पार्टियां गठबंधन बनाकर चुनाव लड़ने का प्रयास कर रही हैं। भ्रष्टाचारी व परिवारवादी पार्टियां जनता का कभी भला नहीं कर सकतीं, वे अपने और अपने परिवार की भलाई के लिए ही कार्य  करती हैं। 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के साथ विश्व गुरू बनाने के लिए श्री नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। इसके लिए आप सभी जनता जनार्दन पार्टी की लोकसभा प्रत्याशी बहन हिमाद्री सिंह को अपना आशीर्वाद देकर ऐतिहासिक मतों से विजयी बनाएं।

इस अवसर पर मंच पर प्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह, प्रदेश शासन के मंत्री श्री प्रहलाद पटेल, श्री दिलीप जायसवाल, प्रदेश महामंत्री श्री शरदेन्दू तिवारी, श्रीमती अमिता चपरा, पार्टी प्रत्याशी श्रीमती हिमाद्री सिंह, पूर्व मंत्री व विधायक सुश्री मीना सिंह, श्री बिसाहूलाल सिंह, पूर्व सांसद श्री ज्ञान सिंह, श्री प्रकाश जगवानी, जिला अध्यक्ष श्री कमलप्रताप सिंह, विधायक श्री शरद कोल एवं शहडोल, अनूपपुर और उमरिया जिले के जनप्रतिनिधि एवं पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे।